Why Do Women Turn Down Oral Sex?

महिलाएं ओरल सेक्स क्यों ठुकरा देती हैं?

बेहतर सेक्स, बेहतर संभोग और अधिक अंतरंगता के बारे में सभी प्रकार की सलाह है। लेकिन महिलाओं और योनी वाले लोगों के लिए, सलाह का शीर्ष टुकड़ा लगभग हमेशा क्लिट को उत्तेजित करना है, उंगलियों के माध्यम से या मौखिक सेक्स के माध्यम से। ओरल सेक्स 90.9% महिलाओं द्वारा पसंद किया जाता है, और यह संभोग की तुलना में संभोग सुख की संभावना तीन गुना अधिक है।

Clit stimulation is the key to female orgasm

फिर भी, क्या आप संभोग में संलग्न होने पर अक्सर मौखिक सेक्स या अन्य क्लिट उत्तेजना में संलग्न होते हैं? ज्यादातर लोगों के लिए, जवाब नहीं है। ऐसा होने के कई कारण हैं, लेकिन एक जो लोराल्स में हमारे लिए आश्चर्यजनक और ज्ञानवर्धक रहा है, वह यह है कि संभावित मौखिक रिसीवर इसे कितनी बार ठुकरा देते हैं। बहुत से लोग अपनी पहली या यहां तक कि अपनी हजारवीं बार मौखिक होने के बारे में घबराए हुए या चिंतित हैं।

हमने अनुसंधान की समीक्षा की है और यहां तक कि बेहतर समझने के लिए अपने स्वयं के कुछ भी बनाए हैं: महिलाओं के लिए ओरल सेक्स को ठुकराना इतना सामान्य क्यों है?

ज्यादातर महिलाओं को ओरल सेक्स करना बहुत पसंद होता है।

बेशक, ज्यादातर लोग उन गतिविधियों को ठुकराने की संभावना रखते हैं जो अच्छा महसूस नहीं करते हैं या सुखद नहीं हैं। लेकिन यह निश्चित रूप से नहीं है कि लोग मौखिक के बारे में कैसा महसूस करते हैं।

द बैड गर्ल्स बाइबिल द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, 90.9% महिलाएं (1,058 के सर्वेक्षण के आधार पर) मौखिक सेक्स प्राप्त करने का आनंद लेती हैं। और क्या है? 48.6% उत्तरदाताओं का कहना है कि वे एनिलिंगस (उर्फ रिमिंग, ओरल-एनल सेक्स, रिम जॉब्स) प्राप्त करने का आनंद लेते हैं। सर्वेक्षण में शामिल केवल 9% लोगों ने कहा कि वे मौखिक प्राप्त करने का आनंद नहीं लेते हैं।

Oral sex is the most satisfying activity for women

न केवल महिलाओं को मौखिक प्यार है, वे इसे अन्य गतिविधियों की तुलना में अधिक पसंद करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पहले सेक्स थेरेपिस्ट में से एक और " द सेक्स डायरीज: क्यों महिलाएं सेक्स और अन्य बेडरूम की लड़ाइयों से दूर जाती हैं, महिलाओं ने योनि मुखमैथुन को सबसे संतोषजनक अंतरंग गतिविधि के रूप में रैंक किया। अर्ंट के अध्ययन प्रतिभागियों के 82% ने कहा कि मौखिक "बहुत संतोषजनक" था; इसके विपरीत, 68% ने कहा कि योनि सेक्स सिर्फ "संतोषजनक" था।

द बैड गर्ल्स बाइबिल के अनुसार, लोगों को मौखिक रूप से आनंद लेने का मुख्य कारण यह है कि दाता प्राप्तकर्ता को मानसिक और भावनात्मक रूप से कैसा महसूस कराता है। लोग प्राप्त होने वाले संभोग, अपने साथी की ओरल सेक्स तकनीक और अपने साथी के आनंद और उत्साह के कारण मौखिक रूप से भी प्यार करते हैं।

ओरल सेक्स से पेनेट्रेशन की तुलना में ऑर्गेज्म होने की संभावना तीन गुना अधिक होती है।

जब मौखिक सेक्स की तुलना योनि संभोग से की जाती है, तो मौखिक लगभग हमेशा शीर्ष पर आता है। अर्ंट के अध्ययन के अनुसार, महिलाएं खत्म हो गई हैंतीन बार योनि संभोग की तुलना में मौखिक रूप से संभोग करने की अधिक संभावना है। प्रतिभागियों ने संभोग के दौरान 25% समय और योनि मुखमैथुन के दौरान 81% समय संभोग किया।

अन्य अध्ययनों में यह भी पाया गया है कि योनि संभोग अक्सर संभोग की ओर जाता है। हेलसिंकी में फैमिली फेडरेशन ऑफ फिनलैंड में जनसंख्या अनुसंधान संस्थान के शोधकर्ताओं ने पाया कि केवल 6% महिलाओं ने कहा कि उन्हें योनि संभोग के दौरान हमेशा संभोग सुख प्राप्त होता है। और शिकागो विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार जो " में प्रकाशित हुआ था: वह पहले आता है: एक महिला को प्रसन्न करने के लिए सोचने वाले पुरुष की मार्गदर्शिका," एक तिहाई से भी कम महिलाएं योनि संभोग के दौरान संभोग तक पहुंचती हैं।

Most women need foreplay to orgasm

जवाब, अधिकांश अध्ययनों के अनुसार, फोरप्ले है। किन्से इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए एक अध्ययन में किन्से इंस्टीट्यूट, शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं के साथी फोरप्ले में भाग लेने में 21 मिनट या उससे अधिक समय बिताते हैं, उनमें से 92.3% लगातार संभोग सुख तक पहुंच गए। इसका मतलब है कि हम तीन में से दो महिलाओं से कूद गए नहीं स्पर्श, सहलाने, क्लिट उत्तेजना और मौखिक के मेनू के कारण यौन आनंद प्राप्त करने वाली 10 में से नौ महिलाओं को संभोग करने में सक्षम होना।

फिर भी शोध से पता चलता है कि महिलाएं अक्सर ओरल सेक्स को ठुकरा देती हैं।

अनुसंधान के अनुसार द्वारा प्रकाशित। मानव कामुकता के कनाडाई जर्नल, इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में मौखिक सेक्स प्राप्त करने में कम सहज हैं। महिलाएं अक्सर मौखिक सेक्स को अत्यधिक अंतरंग के रूप में देखती हैं; कुछ इसे योनि संभोग की तुलना में अधिक अंतरंग मानते हैं। कुछ महिलाएं मौखिक प्राप्त करने में सहज नहीं होती हैं जब तक कि उन्होंने आत्म-चेतना की भावनाओं के कारण स्नान या स्नान नहीं किया हो। शोधकर्ताओं के अनुसार, न केवल यह अपने स्वयं के आनंद पर ध्यान केंद्रित करने की उनकी क्षमता में हस्तक्षेप करता है, बल्कि जब भी मौखिक संभावना होती है तो यह अग्रिम चिंता का कारण बनता है। इसलिए, न केवल महिलाओं को इस बात की चिंता होती है कि वे मौखिक के दौरान कैसे गंध या स्वाद लेते हैं, वे पहले से ही इसके बारे में तनाव भी देते हैं।

Many women are self-conscious about oral

द्वारा उद्धृत शोध की समीक्षा के बाद मानव कामुकता के कनाडाई जर्नल, लोरल्स ने इस हिचकिचाहट के दायरे को बेहतर ढंग से समझने की मांग की। हमने 200 महिलाओं का एक यादृच्छिक राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण किया और पाया कि 87% महिलाओं ने मौखिक सेक्स को अस्वीकार कर दिया था जब वे हां कहना चाहते थे। यहाँ कुछ कारण दिए गए हैं:

अतिरिक्त कारणों में शामिल हैं:

हम एक ऐसी दुनिया चाहते हैं जहां हर कोई उन सभी आनंद और संभोग सुख का आनंद ले रहा है जिसके वे हकदार हैं।

हम जानते हैं कि ओरल सेक्स महिलाओं के लिए कई मायनों में बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन हम में से बहुत से लोग जब चाहें मौखिक का आनंद लेने से हमें रोक देते हैं। लोरल्स में हम मानते हैं कि वल्वा वाले लोगों को सब कुछ बिल्कुल सही होने का इंतजार नहीं करना चाहिए, इससे पहले कि हम किसी भी समय मौखिक सेक्स का आनंद ले सकें। हम सभी खुशी के लायक हैं, और जब हम चाहते हैं तो पता लगाने की क्षमता।

यही कारण है कि हमने ओरल के लिए लोराल्स अनडीज बनाया। वे मौखिक के दौरान पहने जाने वाले रेशमी लेटेक्स कैंडी हैं ताकि आप बिना किसी हिचकिचाहट के आनंद का आनंद ले सकें। वे अल्ट्रा-पतले और सुपर स्ट्रेची हैं, इसलिए आप उनके माध्यम से सब कुछ महसूस कर सकते हैं - चाहे वह उंगली, जीभ या दोनों हो। हमने लोराल्स बनाए ताकि अधिक लोग उत्साहपूर्वक, खुशी से "हाँ" कह सकें! मौखिक रूप से जब वे पहले संकोच कर सकते थे। लेकिन इसके लिए सिर्फ हमारे शब्द न लें, यहां लोरल ग्राहकों का क्या कहना है:

  • "मेरा साथी ट्रांस है और अपने निचले शरीर के बारे में बहुत असुरक्षा महसूस करता है। लोरल धीरे-धीरे उन्हें आत्मविश्वास बढ़ाने का एक शानदार तरीका था जिसकी उन्हें आवश्यकता थी।
  • "एक बार जब मैंने लोरल्स का उपयोग करना शुरू कर दिया, तो मैं वास्तव में इसके बिना नहीं जाना चाहता था। वे अद्भुत गंध करते हैं, अद्भुत दिखते हैं, और अद्भुत महसूस करते हैं। मुझे प्यार है कि हम उन्हें किसी भी चीज के बारे में चिंता किए बिना रिमिंग और गुदा अन्वेषण के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • "अतीत में पारंपरिक दंत बांधों के साथ अनुभव करने के बाद, मैं इस बात पर पर्याप्त जोर नहीं दे सकता कि लोरल्स कितने गेम-चेंजर हैं। मेरा साथी अधिक आराम और आरामदायक है, मुझे हर समय बांध को स्थिति में रखने पर ध्यान केंद्रित करने की ज़रूरत नहीं है, और हम उन स्थितियों में भी पहुंच सकते हैं जो गुरुत्वाकर्षण बहुत मुश्किल बना देगा।

हमारा लक्ष्य अधिक लोगों को जितना संभव हो उतना आनंद का पता लगाने और आनंद लेने में मदद करना है। तो चाहे आप लोराल्स का उपयोग कर रहे हों या नहीं, हमें आशा है कि आपको वह सभी ओरल सेक्स मिलेगा जिसके आप हकदार हैं!

तबिता ब्रिट, एक स्वतंत्र लेखक और संपादक द्वारा लिखित। वह अमेरिका में एंडोमेट्रियोसिस वाले व्यक्तियों द्वारा एंडोमेट्रियोसिस वाले व्यक्तियों के लिए पहली (और एकमात्र) नो-बीएस डिजिटल पत्रिका डू यू एंडो की संस्थापक-प्रधान संपादक भी हैं। आप उसे इनसाइडर, मेडिकल न्यूज टुडे और किंकली सहित विभिन्न प्रकाशनों में पा सकते हैं।

सारा ब्राउन, एक प्रमाणित सेक्स और अंतरंगता शिक्षक द्वारा समीक्षा और संपादित, जिसमें अंतरंग कल्याण और आनंद उत्पादों को डिजाइन और विपणन करने का 10 साल का अनुभव है।