Where Pleasure Begins: The Anatomy of the Clitoris

जहां खुशी शुरू होती है: क्लिटोरिस की शारीरिक रचना

क्लिटोरिस है वल्वा का आनंद केंद्र . जबकि प्रजनन में कोई भूमिका नहीं है, यह यौन उत्तेजना में एक प्रमुख खिलाड़ी है और संभोग तक .

आप क्लिटोरिस (ग्रंथियों) की नोक या "नब" से परिचित हो सकते हैं, जो इस विशबोन के आकार के अंग का एकमात्र दृश्य भाग है। आप इसे "क्लिट" भी कह सकते हैं, लेकिन वास्तव में यह सिर्फ शुरुआत है! आंतरिक रूप से, यह हो सकता है कि ऊपर की सतह के नीचे 5 इंच लंबा . प्रारंभिक भ्रूण विकास के दौरान, लिंग और क्लिटोरिस संरचना में समान हैं, और दोनों के बीच अंतर केवल बनने लगते हैं। गर्भावस्था के 8-9 सप्ताह .

वल्वा एनाटॉमी

यहां खुदाई करने से पहले त्वरित एनाटॉमी सबक है, क्योंकि वल्वा और योनि के बीच बहुत भ्रम हो सकता है। "" "वल्वा" सभी बाहरी महिला जननांगों (जिसमें क्लिटोरिस सहित) के लिए एक छत्र शब्द है, जबकि "योनि" आपके शरीर के अंदर का मार्ग है जो वल्वा से फैला हुआ है।"

The vulva is the outside portion of the genitals

जबकि प्रत्येक व्यक्ति अलग है, और सभी गिद्ध समान नहीं दिखते हैं, वल्वा निम्नलिखित से बना हैः

  • लाबिया मेयोरा: लेबिया मसोरा (या वल्वा के बाहरी होंठ) योनि के उद्घाटन के चारों ओर त्वचा की परतों हैं। लाबिया मेयोरा आमतौर पर फ्लेक्सी होते हैं और जघन बालों में ढकी होती है।
  • लेबिया मिनोरा: लेबिया मिनोरा (या वल्वा के आंतरिक होंठ) लेबिया मगोरा के बीच स्थित हैं; लेबिया मिनोरा क्लिटोरल हुड से शुरू होता है और योनि खुलने के नीचे समाप्त होता है।
  • क्लिटोरिस: क्लिटोरिस की टिप (याद रखें, यह आंख से अधिक है! यह योनि के शीर्ष पर स्थित है, जहां लेबिया मिनोरा मिलते हैं।
  • वल्वा वेस्टिबुले: वेस्टिबुले क्षेत्र है लेबिया मिनोरा के बीच , इसमें योनि और मूत्रमार्ग उद्घाटन शामिल हैं।
  • बैथोलिन की ग्रंथियां: बारथोलिन की ग्रंथियों या अधिक वेस्टिबुलर ग्रंथियां (दो हैं; योनि खुलने के प्रत्येक पक्ष पर एक) प्रजनन प्रणाली में महत्वपूर्ण भूमिका . ये मटर के आकार की ग्रंथियां म्यूकस उत्पादन में शामिल हैं और योनि को चिकनाई रखने में मदद करती हैं।

क्लिटोरिस एनाटॉमी

सभी की तरह, सभी के क्लिटोरिस अद्वितीय हैं। उदाहरण के लिए, कुछ लोगों के पास अपने क्लिटोरिस के कुछ हिस्से हैं जो आसानी से दिखाई देते हैं और सुलभ हैं, जबकि अन्य यह पा सकते हैं कि उनके क्लिटोरी हुड के नीचे छिपे हुए हैं।

क्लिटोरिस (ग्रंथियों) की टिप भी आकार में भिन्न होती है-यह छोटा हो सकता है, जैसे एक मटर के आकार, या बड़े, जैसे आपके अंगूठे के आकार की तरह।

जब उत्तेजित होता है, तो क्लिटोरिस बढ़ता है और कठोर हो जाता है (लिंग के समान) । ऐसा इसलिए है क्योंकि पुरुषों की तरह, जब एक महिला उत्तेजित हो जाती है, रक्त जननांगों में बहता है और संवेदनशीलता और चिकनाई को बढ़ा सकता है।

The clitoris is more than just the part you can see!

क्लिटोरिस में बाहरी और आंतरिक दोनों संरचनाएं शामिल हैं, जिनमें शामिल हैंः

  • ग्लान्स क्लिटोरिस: ग्लैन्स क्लिटोरिस है जिसे ज्यादातर लोग कहते हैं। क्लिटोरिस की पूरी संरचना यूरेथ्रल खोलने के ऊपर उस छोटे से नब की तुलना में गहरी जाती है-ग्रंथियों की क्लिटोरिस सिर्फ टिप है!
  • क्लिटोरल हुड: लाबिया मियोरा अपनी ग्रंथियों के लिए एक “हुड” बनाते हुए “हुड” बनाते हैं। इसे क्लिटोरल हुड कहा जाता है। यह सभी को कवर कर सकता है, कुछ, या आपकी ग्रंथियों में से कोई भी नहीं है।
  • शरीर (शरीर): क्लिटोरिस का शरीर स्थित है पीछे ग्लैन्स क्लिटोरिस. शरीर का विस्तार होता है और पैरों या क्ररा की एक जोड़ी की तरह दिखता है। (एक विशबोन! क्लिटोरल शरीर को टैयूनिका अल्बुगिनिया द्वारा कवर किया जाता है, जो एक फाइब्रियस संयोजी ऊतक है।
  • क्ररा: ऊपर उल्लेख किया गया है, दो छोटे पैर हैं जो कॉर्पोरा या क्लिटोरल शरीर से विस्तारित होते हैं। वे क्लिटोरिस का सबसे लंबा हिस्सा हैं। ये पैर योनि नहर और मूत्रमार्ग के चारों ओर हैं। पुतलों की तरह, क्रौरा भी है इरेक्टाइल ऊतक जो आरूसल के दौरान सूजन .
  • जड़: यह वह जगह है जहां तंत्रिकाएं एक साथ आती हैं (या जहाँ से मिलते हैं रगों की )) । यह क्षेत्र बेहद संवेदनशील है।
  • वेस्टिबुलर बल्ब: वेस्टिबुले या वेस्टिबुलर के बल्ब क्लिटोरिस का एक हिस्सा हैं और वे हैं स्तंभन ऊतक से निर्मित (लिंग में स्तंभन ऊतक के समान) । ये बल्ब क्लिटोरिस के पास शुरू करते हैं और मूत्रमार्ग और योनि की ओर बढ़ते हैं। दो बल्ब तब विभाजित और मूत्रमार्ग और योनि के उद्घाटन को चारों ओर रखते हैं। (दूसरे शब्दों में, वे योनि के दोनों ओर स्थित हैं।

क्लिटोरिस कहाँ स्थित है?

क्लिटोरिस योनि खुलने के ऊपर स्थित है जहां लेबिया मेजोरा मिलता है। यह लैबिया के साथ जुड़ा हुआ है... बाएं और दाएं श्रोणि हड्डी के बीच और, और मन्स प्यूबिस (वसा ऊतक का एक गोल क्षेत्र) ।

The legs and bulbs of the clitoris are behind the labia

!

The clitoris is easy to find, if you take the time

Lorals are ultra-thin so you feel all the pleasure, none of the discomfort

Explore your whole vulva to find what feels good

Every body is different and that includes the clitoris and vulva

.

There's so much more to the clitoris than just the tip

Education about the clitoris is sorely lacking

क्यों?

Most medical providers don't know enough about the clitoris